केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने 10वीं और 12वीं कक्षा की शेष परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की



नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने नई दिल्ली में सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं कक्षा की शेष परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की। श्री पोखरियाल ने बताया कि दसवीं कक्षा की परीक्षाएं केवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी, जबकि बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं उत्तर-पूर्वी दिल्ली सहित देश भर के छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी। सभी परीक्षाएं सुबह 10:30 से दोपहर 1:30 बजे के बीच होंगी।

इससे पहले 5 मई को एक वेबिनार में छात्रों के साथ बातचीत के दौरान श्री पोखरियाल ने कहा था कि सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं कक्षा की शेष परीक्षाएं 1-15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी।

इस अवसर पर श्री पोखरियाल ने कहा कि परीक्षा की तारीखों की घोषणा करते समय मानव संसाधन विकास मंत्रालय इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध था कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिले और अब छात्र अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि इसके अलावा हमने सीबीएसई को यह भी निर्देश दिया है कि वह परीक्षा आयोजित करते समय सामाजिक दूरी का ध्यान रखें ताकि छात्रों और शिक्षकों का स्वास्थ्य सुनिश्चित किया जा सके। उन्‍होंने परीक्षा के लिए छात्रों को शुभकामनाएं भी दीं।

https://www.indiainside.org/post.php?id=7259