सड़क, क्षेत्र के लोगों का मूलभूत अधिकार है



---प्रदीप फुटेला, गदरपुर, 23 दिसम्बर 2018, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

गदरपुर, राष्ट्रीय राजमार्ग पर महतोष मोड़ से उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली करीब चार किलोमीटर सड़क की हालत बेहद जर्जर हो चुकी है जिससे ग्रामीणों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसी मार्ग पर ग्राम रतनपुरा में पद्मश्री से सम्मानित वैध बालेन्दु प्रकाश द्वारा आयुर्वेदिक अस्पताल भी खोला गया है जिसमे पेनक्रियाज कैंसर के मरीजों का इलाज होता है। इस अस्पताल में देश विदेश से मरीज आते हैं लेकिन सड़क की दुर्दशा से मरीजों की भी फजीहत हो रही है। ग्रामीणों ने अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए 26 जनवरी से धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है वहीं वैध बालेन्दु प्रकाश ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को पत्र भेजकर सड़क का शीघ्र निर्माण करवाने की मांग की है।

सड़क की हालत बेहद जर्जर होने के कारण ग्रामीणों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग पर करीब आधा दर्जन से अधिक गांवो के हजारों लोग रहते है। किसानों को अपनी फसल मंडी में लाने के लिए काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है, स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में भी परेशानी उठानी पड़ती है। ग्रामीण सड़क निर्माण के लिए कई बार क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल से भी गुहार लगा चुके है लेकिन हर बार उन्हें आश्वासन ही मिले है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने विगत एक अक्टूबर को पड़ाव आयुर्वेदिक अस्पताल का शुभारंभ किया था, इस दौरान क्षेत्रीय विधायक ठुकराल भी मौजूद थे। भट्ट ने मंच से ही इस सड़क को प्राथमिकता के आधार पर बनाये जाने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है इससे लोगों मे आक्रोश व्याप्त है। सड़क की दुर्दशा से राज्य की छवि पर भी खराब असर पड़ रहा है क्योंकि अस्पताल में देश विदेश के हजारों मरीज आते है।

पद्मश्री से सम्मानित वैध बालेन्दु प्रकाश ने कहा है कि सड़क, क्षेत्र के लोगों का मूलभूत अधिकार है। सरकार से जनता से कोई भीख नही मांग रही यदि शीघ्र सड़क निर्माण कार्य शुरू न हुआ तो वह ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठेंगे।

वैध बालेन्दु प्रकाश ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट एवं विधायक राजकुमार ठुकराल ने आश्वासन दिया था कि शीघ्र कार्य प्रारंभ हो जाएगा लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी कार्य शुरू नहीं हो पाया है। अब क्षेत्र की जनता ने सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया है, 26 जनवरी को महतोष पर धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा साथ ही यही पर राष्ट्रीय ध्वज भी धरना स्थल पर फहराया जाएगा।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News