एनसीएल बीना में ‘अग्निशमन सेवा सप्ताह’ का शुभारंभ



सोनभद्र, 15 अप्रैल 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

आग लगने से बचाव एवं आग लगने की स्थिति में सुरक्षित तरीके से आग बुझाने के उपायों के प्रति अपने कर्मचारियों एवं आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के बीना क्षेत्र में रविवार को राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा दिवस के आयोजन के साथ ‘अग्निशमन सेवा सप्ताह’ का शुभारंभ हुआ। बीना क्षेत्र के महाप्रबंधक राजेंद्र राय ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ़) की बीना इकाई के फायर विंग में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ‘अग्निशमन सेवा सप्ताह’ का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में बीना क्षेत्र के अधिकारियों एवं कर्मचारियों और सीआईएसएफ के अधिकारियों एवं जवानों ने अग्नि निवारण एवं संरक्षण के लिए खुद को समर्पित करने तथा देश, समाज व संस्था की भलाई के लिए अग्निशमन सुरक्षा नियमों का दृढ़ता पूर्वक पालन करने की शपथ ली। साथ ही, शहीदों के सम्मान में मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

आगामी 20 अप्रैल तक चलने वाले ‘अग्निशमन सेवा सप्ताह’ की थीम “आग बुझाने से बेहतर – आग की रोकथाम” है। इस दौरान अग्निशमन के प्रति जागरूकता फैलाने वाले कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आग लगने से बचाव एवं आग लगने की स्थिति में उसे जल्द से जल्द बुझाने की उपायों वाली एक पुस्तिका का विमोचन भी उदघाटन समारोह में किया गया।

कार्यक्रम में बीना क्षेत्र के परियोजना अधिकारी कुमुद मिस्त्री सहित विभिन्न विभागाध्यक्ष, अधिकारी-कर्मचारी गण और सीआईएसएफ की बीना इकाई के असिस्टेंट कमांडेंट अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित थे।

महाप्रबंधक बीना क्षेत्र राजेंद्र राय ने सभी क्षेत्रीय विभागाध्यक्षों के साथ बीना क्षेत्र के सुरक्षा बलों के डीजीआर कैंप का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।





Image Gallery
Budget Advertisement