सभी परियोजनाओं में समाधान नहीं होने तक आंदोलन...!



सिंगरौली, 14 जून 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

भारतीय कोयला खदान श्रमिक संघ सिंगरौली (बीएमएस) ने एनसीएल की समस्त परियोजनाओं में ठेका श्रमिकों की समस्याओं को लेकर आगामी 20 जून को आन्दोलन की नोटिस प्रबंधन को सौंप कर प्रबंधन को आगाह किया गया है कि यदि ठेका श्रमिको की समस्या का समाधान नही किया जाता है तो बीएमएस सभी परियोजनाओं में समाधान नही होने तक आंदोलन करने जाएगा।

अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ के उपाध्यक्ष एवं कोर ग्रुप सदस्य मुन्नीलाल यादव ने बताया कि संगठन की ओर से दिए आंदोलन नोटिस में मुख्य मांग में हाईपावर कमेटी द्वारा तय वेतन, संडे का दुगना भुगतान के साथ जेबीसीसीआइ के अनुसार सीएल, ईएल एवं एसएल दिया जाना आदि मांगे शामिल है। गजराज माइनिंग आदि ओबी कम्पनियो में बढ़े हुए वेतन का एरियर भुगतान किया जाए।

उन्होंने बताया कि मजदूरों की समस्यों के लेकर एक बैठक एसईसीएल के जमुना कोटवा में ठेका मजदूरों की समस्यों एवं हाईपावर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने में हो रही ढिलाई को लेकर 20 एवं 21 जून को आंदोलन की रूप रेखा के लिए होगी। जिसमें मजदूरों की समस्या पर मंथन होगा।

बीकेकेएसएस के महामंत्री पी• के• सिंह ने बताया कि एनसीएल की विभिन्न परियोजनाओं में संगठन ने आंदोलन के लिए प्रबंधन को पत्रक सौप मजदूरों की ज्वलन्त समस्या का समाधान करे। गौरतलब हो कि सिकल, दिलीप बिल्डिंकॉन, गजराज, वीपीआर माइनिंग, बीजीआर के संविदा श्रमिक पिछले कई दिन से इन्ही मांगो को लेकर काम बंद कर आंदोलन कर रहे है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News