निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 70 प्रतिशत रोजगार सुनिश्चित करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार एक कानून लाने पर विचार कर रही है



भोपाल, 10 जुलाई 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 70 प्रतिशत रोजगार सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार एक कानून लाने पर विचार कर रही है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग और अन्य नौकरियों की भर्ती परीक्षाओं में अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट के सवाल पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा में मंगलवार को यह बात कही। उन्होंने पहले भी कहा था कि प्रदेश में स्थानीय आबादी के हिस्से का रोजगार बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों को मिल जाता है।

मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी इस टिप्पणी के लिए उन्हें बिहार और उत्तर प्रदेश के कई नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाओं में स्थानीय भाषा का प्रश्नपत्र होता है जिससे वहां की प्रतियोगी परीक्षाओं में मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए अवसर कम हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह भी सुनिश्चित करेगी कि स्थानीय युवाओं को राज्य में नौकरियों में प्राथमिकता मिले।





Image Gallery
Budget Advertisement