मंडे मॉर्निंग साप्ताहिक हिन्दी अखबार का 9वां स्थापना दिवस



आसनसोल,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

मंडे मॉर्निंग साप्ताहिक हिन्दी अखबार का 9वां स्थापना दिवस रविवार 15 सितम्बर को आसनसोल स्थित गुजराती भवन के सभागार में धूम धाम से मनाया गया। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में कई गणमान्य अतिथि उपस्थित हुए। ध्रुपदी नृत्य कला केंद्र के कलाकारों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके सभी आगंतुक अतिथियों का मन मोह लिया और उन्हें अंत तक बांधे रखा। आसनसोल के हार्ट हैकर डांस अकेडमी के बच्चों ने भी अच्छे प्रदर्शन किए।

कार्यक्रम की शुरूआत इंडियन फेडेरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष डॉ• आनंद पाण्डेय ने सरस्वती वंदना से की। उसके सभी आगंतुक अतिथियों ने मिलकर दीप प्रज्वलित किया।

■ प्रधान संपादक ने दिया स्वागत भाषण , कहा पाठकों की रुचि ही सबसे अधिक महत्त्वपूर्ण

मंडे मॉर्निंग के प्रधान संपादक पंकज चंद्रवंशी ने अपने स्वागत भाषण में सभी अतिथियों का अभिनंदन किया एवं कहा कि आप सब के सहयोग से ही अंडाल जैसे छोटे से शहर से निकल कर यह अखबार पश्चिम बंगाल, झारखंड बिहार सहित पूरे भारत में लोकप्रिय हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मंडे मॉर्निंग अपने टैगलाइन के मुताबिक ही स्वतन्त्रतापूर्वक, निडर होकर निष्पक्ष खबरें देने की कोशिश करती है। पाठकों का सहयोग और प्यार उन्हें ऊर्जा देता है और पाठकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए और भी अधिक मेहनत करने की प्रेरणा देता है।

हाल ही में हिन्दी-बंगला पर उपजे विवाद को उन्होंने अनावश्यक बताया और कहा कि बंगाल में हिन्दी को आगे बढ़ने के बहुत मौके मिले हैं और कहीं भी कोई बाधा नहीं आई है। राजनीतिक रूप से हाशिये पर चले गए या फिर अपनी राजनीतिक जमीनतलाश रहे लोग ही हिन्दी-बंगला विभेद उठा रहे हैं लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मंडे मॉर्निंग ने कभी भी कोई राजनीतिक प्रश्रय नहीं लिया, हमारे लिए सभी राजनीतिक दल एक सामान हैं। खबरों में पाठकों की रुचि को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जाती है।

■ पत्रकार, सामाजिक संस्थाएं एवं सामाजिक कार्यकर्ता सम्मानित किए गए

प्रधान संपादक पंकज चंद्रवंशी ने मंडे मॉर्निंग से जुड़े सभी पत्रकारों एवं समाज में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सामाजिक संस्थाओं और कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया।

मंडे मॉर्निंग के विकास में महत्त्वपूर्ण सहयोग निभाने के लिए पश्चिम बर्द्धमान जिले की बहुप्रतिष्ठित कंपनी श्रीराम मल्टी डेवेलपर को एक विशेष मोमेंटों देकर सम्मानित किया गया । विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी के कार्यक्रम में नहीं आ पाने के कारण दूसरे दिन उन्हें उनके आवास में जाकर सम्मानित किया गया। रक्तदान में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहे पश्चिम बंगाल सिक्किम प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के रक्त संयोजक अंकित अग्रवाल को विशेष सम्मान के लिए चुना गया। दोनों ही अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उपस्थित नहीं हो पाये।

हिन्दी शिक्षा एवं प्रचार -प्रसार के लिए आसनसोल नगर निगम के तत्वावधान में संचालित हिन्दी अकेडमी, गरीबों को भोजन खिलाने वाली आसनसोल की संस्था महावीर सेवा संस्थान, सामाजिक चेतना विकास एवं सामाजिक कार्य कर रही संस्था कुनुस्तोरिया नागरिक कल्याण समिति, युवा उड़ान, दुर्गापुर के जनविकास सेवा संघ, पाण्डेश्वर ब्लॉक बुद्धिजीवी मंच सहित जिले के कई संस्थाओं एवं व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।

पश्चिम बंगाल के शिक्षा में सर्वोच्च सम्मान “शिक्षा रत्न” से सम्मानित दुर्गापुर नेपाली पाड़ा के प्रधानाध्यापक डॉ• कलीमुल हक़, मंडे मॉर्निंग के पत्रकार रहे एवं वर्तमान में पेशेवर एंकर के रूप में प्रसिद्धि पा चुके रोहित सिंह को उनकी विशेष उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

पर्यावरण के क्षेत्र में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहे आसनसोल रेल मण्डल, हिन्द मजदूर सभा के प्रदेश अध्यक्ष व कोलियरी मजदूर कॉंग्रेस के महामंत्री एसके पाण्डेय, आसनसोल सांसद व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, पश्चिम बंगाल कानून एवं कृषि मंत्री मलय घटक एवं जिलाध्यक्ष शशांक शेट्ठी को भी विशेष सम्मान के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण वे उपस्थित नहीं हो पाये।

अपने 9वें स्थापना दिवस समारोह में मंडे मॉर्निंग द्वारा पश्चिम बर्द्धमान जिले के सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के जिला प्रतिनिधि को भी आमंत्रित किया गया था जिसमें तृणमूल कॉंग्रेस की ओर से रबिबुल इस्लाम और कॉंग्रेस जिला सचिव साहिद परवेज़ उपस्थित हुये, भाजपा और माकपा ने अपना कोई भी प्रतिनिधि नहीं भेजा।

कार्यक्रम के अंत में प्रधान संपादक ने धन्यवाद ज्ञापन किया एवं सभी उपस्थित अतिथियों को हार्दिक धन्यवाद दिया। राष्ट्रगान जन-गण-मन गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।





Image Gallery
Budget Advertisementt