पत्रकारो के खिलाफ बगैर जांच के नहीं दर्ज होगा मुकदमा



रुद्रपुर-उत्तराखंड,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

● देवभूमि वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश का किया स्वागत

पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून अशोक कुमार ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर पत्रकार उत्पीड़न की बढ़ती हुई घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है साथ ही उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि अगर किसी पत्रकार के खिलाफ कोई मामला बनता है तो पहले उसकी किसी वरिष्ठ अधिकारी से निष्पक्ष जांच करवा ली जाय।

देवभूमि वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश महामंत्री प्रदीप फुटेला ने पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून अशोक कुमार को एक ज्ञापन दिया था जिसमें उल्लेख किया गया था कि समाचार संकलन के दौरान व समाचार प्रकाशित होने के बाद राज्य में पत्रकारों के ऊपर हमलों की कई वारदाते हो चुकी है। कुछ मामलों में पत्रकारों के खिलाफ झूठे मुकदमे भी दर्ज करवाये गए है जो कि एक चिंता का विषय है इससे पत्रकारो में भारी आक्रोश भी व्याप्त है।

पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून अशोक कुमार ने इस ज्ञापन को गंभीरता से लेते हुए राज्य के सभी पुलिस अधीक्षको को पत्र संख्या डी जी -शिकायत -12(1486)/2019 के माध्यम से निर्देशित किया है कि वह पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करें तथा राज्य के प्रत्येक थाना स्तर पर पत्रकारों के खिलाफ प्राप्त शिकायतों की पहले किसी वरिष्ठ अधिकारी से जांच करवा लें उसके पश्चात ही कोई कार्यवाही करें।

देवभूमि वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश महामंत्री प्रदीप फुटेला ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के इस आदेश का स्वागत किया है तथा कहा है कि उन्होंने पत्रकारो की पीड़ा को देखते हुए तत्काल निर्णय लिया है जो कि सराहना योग्य है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News