सरदार पटेल की जयंती पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन



वाराणसी,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

भारत की राष्ट्रीय एकता के शिल्पकार भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर बृहस्पतिवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में लौह पुरुष सरदार पटेल को नमन किया गया और देश के एकीकरण के लिए उनके योगदान के प्रति कृतज्ञता प्रकट की गई। वर्ष 2015 में भारत सरकार ने 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था।

इसी क्रम में एकता दिवस के रूप में विश्वविद्यालय के मालवीय भवन से एकता दौड़ – "रन फॉर यूनिटी" का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के अधिकारियों, शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

प्रात: सात बजे विश्वविद्यालय के मालवीय भवन से पहली एकता दौड़ की शुरूआत हुई, जिसे छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर एम• के• सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इसके बाद सुबह दस बजे लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास से राष्ट्रीय सेवा योजना, बीएचयू द्वारा एकता दौड़ का आयोजन किया गया जिसे छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर एम• के• सिंह ने हरी झंडी दिखाई। एकता दौड़ में छात्रों और विश्वविद्यालय परिवार के सदस्यों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया और राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News