बिहार में एक सप्ताह में औसत दो सौ के करीब प्रतिदिन बढ़े हैं कोरोना संक्रमित



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बीते एक सप्ताह के दौरान औसत दो सौ के करीब प्रतिदिन बढ़ रही है। बीते शनिवार को राज्य में सबसे अधिक 228 नये मामले सामने आये थे।

बिहार में पिछले 6 दिनों में करीब एक हजार मामले सामने आये हैं। 20 मई से 25 मई के बीच बिहार में 1093 मामलें सामने आये हैं। 20 मई को राज्य में जहां 1593 मामलें थे वह 25 मई को बढ़कर 2686 हो गये हैं। दिन-ब-दिन बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या से राज्य के नौ ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या सौ के पार हो चुकी है। फिलहाल अब तक सबसे अधिक पटना में दो सौ के करीब पहुंच गया है, लेकिन राहत की बात है कि इसमें 55 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

राज्‍य में अब तक मिले मामलों में करीब 1599 प्रवासी श्रमिकों से जुड़े हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार में कोरोना की नई लहर प्रवासी मजदूरों के साथ पहुंची है।

बीते कुछ दिनों से आंकड़े लगातार शतक लगा रहे हैं। सोमवार को भी अभी तक 112 नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके पहले रविवार को कोरोना के और 180 मामले मिले थे। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2686 हो गई है। इनमें 1897 एक्टिव केस हैं जबकि, अब तक 733 लोग महामारी को परास्त कर चुके हैं। रविवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। मौत का आंकड़ा 13 तक पहुंच चुका है। सिवान के गोरियाकोठी का रहने वाला यह व्यक्ति एनएमसीएच में इलाजरत था। यह हाल ही में कोलकाता से लौटा था इसे किडनी और डायबिटीज संबंधी बीमारी थी। इस व्यक्ति की मौत के बाद राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या 13 हो गई है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt