डाक विभाग गांव-गांव तक सस्ते फेस मास्क, सैनिटाइजर व पीपीई किट उपलब्ध कराएगा



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए डाक विभाग गांव-गांव तक सस्ते फेस मास्क, सैनिटाइजर व पीपीई किट उपलब्ध कराएगा। इसके लिए डाक विभाग ने दो बड़ी कंपनियों से करार किया है।

मास्क व सैनिटाइजर सस्ते दर पर होने के साथ-साथ उत्तम क्वालिटी के भी होंगे। पूर्वी क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना से लड़ने का सबसे बड़ा हथियार फेस मास्क व सैनिटाइजर है। खादी इंडिया के साथ समझौता हो चुका है। इस बाबता विप्रा आयुर्वेदिक से भी बात चल रही है। शीघ्र ही उनके साथ भी समझौता होने की उम्मीद है।

खादी इंडिया के मास्क की कीमत पांच रुपये से लेकर 90 रुपये तक होगी। डाकघर से इन्हें 10 से 15 फीसद तक की छूट मिलेगी। जल्द ही सभी डाकघरों तक सामान पहुंचा दिया जाएगा। इसके बाद हर गांव में इसकी बिक्री शुरू कर दी जाएगी। लोगों को आसानी से सस्‍ते दर पर सामान उपलब्‍ध कराए जाएंगे। लोग अपने नजदीकी डाकघर जाकर भी मास्‍क व सैनिटाइजर आसानी से प्राप्‍त कर सकते हैं। इससे सबसे ज्‍यादा फायदा आम लोगों को होगा। अब लोग आसानी से कोरोना वायरस के बढ़ रहे संक्रमण के इस दौर में अपने आप को और अपने परिवार की जान की सुरक्षा कर सकेंगे।

बता दें पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस काफी तेजी से पटना और आसपास के जिलों में बढ़ा है और कुल जिलों से एक्टिव केस के मामले में पटना एक नंबर पर पहुंच गया है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt