बिहार : नीतीश सरकार ने 16 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

बिहार में कोरोना संक्रमण के लगातार खराब होते हालात को देखते हुए 01 अगस्‍त से 16 अगस्‍त तक फिर लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इसके लिए गुरुवार को राज्‍य सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया। बिदित हो कि राज्‍य में पहले से ही 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू है, लॉकडाउन के दौरान कंटेनमेंट जोन में पूरी सख्ती बरती जाएगी।

सरकार ने कोरोना के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है इस मामले को लेकर राज्य सरकार के आला अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव की हुई बैठक में गहन समीक्षा के बाद इसका फैसला लिया गया है। बिहार में लॉकडाउन की अवधि को 16 दिन बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन की अवधि को एक अगस्त से बढ़ाकर अगले 16 दिन के लिए प्रभावी कर दिया गया है।

यह लॉकडाउन पहले की तरह ही होगा लेकिन इसमें कुछ रियायतें दी गई हैं। सरकारी दफ्तरों को 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही निजी क्षेत्र के कार्यालय को भी 50 फ़ीसदी कर्मचारियों के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं।

लॉकडाउन में जिन चीजों को पूरी तरह से बंद रखने के आदेश दिए गए हैं उसमें सभी शैक्षणिक संस्थान, धार्मिक स्थलें हैं। सभी प्रकार के राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी रोक होगी। जबकि, कुछ वक्त के लिए सार्वजनिक पार्कों को खोलने की अनुमति दी गई है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News