सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई ने दर्ज की प्राथमिकी



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच में जुटी सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के नाम हैं। सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर आपराधिक साजिश, सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप हैं। बता दें कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत के पिता के• के• सिंह पटना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी। के• के• सिंह ने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने बुधवार को ही सुशांत केस में सीबीआई जांच को मंजूरी दी थी। सीबीआई अब मामले की जांच में तेजी लाते हुए इसमें प्राथमिकी दर्ज की है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। बिहार सरकार की अनुशंसा पर इसे सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा है।

सीबीआई ने बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा है। बताया जा रहा है कि सीबीआई हर पहलू से जांच करने जा रही है। सुशांत के पिता ने जब से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में प्राथमिकी दर्ज करवाई, तभी से ये मामला रिया के इर्द-गिर्द घूम रहा है।

तकनीकी जांच के आधार पर बिहार पुलिस ने कई सबूत जुटा लिए हैं। कुछ डाॅक्यूमेंट एसआइटी को नहीं मिल सके, नहीं तो पुलिस गिरफ्तार करने का काम भी शुरू कर लेती। फिलहाल एसआइटी अपनी पूरी जानकारी सीबीआई को सौंप देगी। इस केस में रिया की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। इससे पहले बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी किया। ईडी ने रिया को शुक्रवार को पेश होने को कहा है। रिया से उनकी प्रॉपर्टी और और सुशांत संग लेन-देन को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt