बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की हलफनामा



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

■ रिया ने एक साल में सुशांत को किए महज 142 कॉल पर भाई और मां से 1690 बार की बात

सुशांत सिंह राजपूत केस में अबतक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिया चक्रवर्ती द्वारा किए गए कॉल डीटेल के विश्लेषण से पता लगा है कि पिछले एक साल के दौरान रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत को महज 142 बार ही कॉल किया था जबकि उनके स्टाफ को 502 बार कॉल किया। इस दौरान रिया ने अपने भाई से 800 बार फोन पर बात की थी और अपनी मां को 890 दफा कॉल किया। ये भी जानकारी सामने आई है कि रिया ने सुशांत की सेक्रेट्री से 148 बार बात की थी।

बता दें कि पटना में रिया के साथ अन्य जिन लोगों को आरोपी बनाया गया है उन लोगों से रिया ने पिछले एक साल के दौरान लगातार फोन पर लंबी बात की थी। पुलिस सूत्र बताते हैं कि रिया के इन कॉल डीटेल से यह साफ होता है कि सुशांत की जिंदगी में रिया की कितनी दखल थी। गौरतलब है कि पटना पुलिस ने रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ये केस अब सीबीआई को ट्रांसफर हो चुका है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस के सिलसिले में शुक्रवार को बिहार पुलिस ने सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने के कारणों पर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल की है। इसमें बिहार पुलिस की तफ्तीश में सामने आए तथ्यों को भी रखा गया है।

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने अपने हलफनामे में लिखा है कि सुशांत के पिता के• के• सिंह ने बिहार पुलिस को लिखित शिकायत दी थी जिसमें बताया गया है कि रिया ने सुशांत को अपने कब्जे में कर लिया था उसका मकसद करोड़ों रुपया हासिल करना था। इस साजिश में उसके रिश्तेदार भी शामिल थे।

हलफनामे में ये भी बताया गया है कि सुशांत की ये छवि बना दी थी कि वह मेंटल डिप्रेशन में है। सुशांत को दवा के ओवरडोज दिए गए। उसको रिया चक्रवर्ती ने ब्लैकमेल भी किया था। हलफनामे में ये भी कहा गया है कि सुशांत फिल्म छोड़ कर ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे, लेकिन रिया ने नहीं करने दिया। इसके साथ ही ये जानकारी भी दी गई है कि रिया सुशांत के बैंक अकाउंट का इस्तेमाल करती थी।

बिहार पुलिस ने अपने हलफनामे में कहा है कि उन्होंने मुम्बई में सुशांत के कोटक महिंद्रा बैंक एकाउंट की तहकीकात की इससे पता चलता है कि रिया और कुछ लोगों ने सुशांत के पैसे का इस्तेमाल किया। पुलिस ने जिन दस लोगों से पूछताछ की इनमें सुशांत की पूर्व गर्ल फ्रेंड से लेकर दिल बेचारा फिल्म के डायरेक्टर भी शामिल हैं।

हलफ़नामे में बिहार पुलिस का कहना है कि मुम्बई पुलिस के असहयोग के बावजूद उसने जांच में कई सुराग पाए हैं। सुप्रीम कोर्ट में दिए अपने जवाब में पुलिस ने बताया है कि चूंकि देश में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है। अगर कई बिंदु पर राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच करेगी तो कईं अहम बातों का खुलासा होगा।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt