नीतीश कुमार 6 सितम्बर को वर्चुअल रैली से विधानसभा चुनाव का फूकेंगे बिगुल



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6 सितम्बर को वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनकी यह पहली रैली होगी, जिसके साथ ही वे जदयू के बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की शुरुआत करेंगे।

जदयू के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि नीतीश कुमार 6 सितम्बर को डिजिटल प्लेटफार्म पर बड़ा जनसंवाद करेंगे। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी द्वारा बनाए गए डिजिटल प्लेटफार्म के सहारे ही अपनी पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। जदयू लाइव डाटकाम के साथ ही मुख्यमंत्री की यह वर्चुअल रैली पार्टी और उनके फेसबुक एवं ट्वीटर हैंडल पर भी प्रसारित होगी। इसके अलावा यू-ट्यूब, टीवी न्यूज चैनल समेत अन्य डिजिटल माध्यमों पर भी इस जनसंवाद को लाइव देखा जा सकेगा।

जल संसाधन मंत्री संजय झा और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी मंगलवार को मीडिया से बातचीत में 6 सितम्बर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की होने वाली पहली चुनाव रैली की जानकारी दी और बताया कि नीतीश कुमार 2 सितम्बर को जदयू लाइव डाटकाम का उद्घाटन करेंगे। इसी डिजिटल प्लेटफार्म से वे पहली रैली में लोगों से जुड़ेंगे।

नीतीश कुमार की पहली वर्चुअल रैली 7 अगस्त को ही निर्धारित थी लेकिन राज्य में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए दल ने इसे स्थगित कर दिया था। हालांकि रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी की ओर से 7 जुलाई से 16 जुलाई तक विभिन्न प्रकोष्ठों के साथ बैठक की गयी थी। 18 जुलाई से 30 जुलाई के बीच पार्टी के चार वरीय नेताओं बशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, बिजेन्द्र प्रसाद यादव और ललन सिंह की टीम ने बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक के पार्टी कार्यकर्ताओं संग वर्चुअल संवाद किया था।

मंगलवार को दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली की आधिकारित घोषणा करते हुए राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि नीतीश कुमार दल के जिस डिजिटल प्लेटफार्म जदयू लाइव डाटकाम से अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे, वह भारत का पहला समर्पित वर्चुअल रैली प्लेटफार्म है। इसमें बड़ी संख्या में सहभागियों को लाइव जोड़ने की क्षमता है। एक वर्चुअल रैली के लिए दस लाख लाइव दर्शकों को जोड़ा जा सकता है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt