पूरा देश हमारे सैनिकों पर गर्व महसूस कर रहा है : नरेन्द्र मोदी



गुजरात, 04 मार्च 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

॥■॥ प्रधानमंत्री ने विश्व उमिया धाम परिसर का शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अहमदाबाद के जसपुर में विश्व उमिया धाम परिसर का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उपस्थित उत्साही जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी, कभी भी, हमारे समाज को सृदृढ़ बनाने में संतों और साधुओं की भूमिका को भुला नही सकता। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने हमें बहुमूल्य उपदेश दिये हैं। उन्होंने हमें बुराईयों और उत्पीड़न से लड़ने की ताकत भी दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे संतों और साधुओं ने हमें हमारे अतीत का सर्वश्रेष्ठ अवशोषित करने और साथ-साथ आगे की ओर देखने तथा समय के साथ परिवर्तित होने की भी सीख दी।

जिन पहलों से लोगों को लाभ हुआ है उनका उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि छोटे स्तर पर कोई कार्य करना केन्द्र सरकार को स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का काम हमेशा ही बड़े स्तर पर होगा जिससे समाज के सभी वर्गों को लाभ पहुंच सके।

प्रधानमंत्री ने कहा कि समुदाय स्तर पर, युवाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर जोर देना महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री ने दृढ़तापूर्वक कहा कि जो लोग माँ उमिया में भरोसा रखते हैं, वे कभी भी कन्या भ्रूण हत्या का समर्थन नहीं कर सकते।

प्रधानमंत्री ने लोगों से एक ऐसे समाज की रचना करने में सहायता करने की अपील की, जहां लैगिंक आधार पर कोई भेदभाव न हो।


॥■॥ प्रधानमंत्री गुजरात में जामनगर के दौरे पर

• गुरू गोबिंद सिंह अस्पताल का नया भवन राष्ट्र को समर्पित किया

• बांद्रा - जामनगर हमसफर एक्सप्रेस को झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात के जामनगर में बांद्रा जामनगर हमसफर एक्सप्रेस को झंडी दिखाई। उन्होंने गुरू गोबिंद सिंह अस्पताल के नए 750 बेड एनेक्सी को राष्ट्र को समर्पित किया और विभिन्न एसएयूएनआई परियोजनाओं का अनावरण किया। उन्होंने आजी- 3 से खिजादिया तक 51 किलोमीटर पाइपलाइन सहित जामनगर में अन्य विकास परियोजनाओं को भी आरंभ किया।

एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने जल कमी की समस्या से निपटने में पिछले 2 दशको के दौरान गुजरात सरकार के संकल्प और कड़ी मेहनत की चर्चा की। इस संदर्भ में उन्होंने गुजरात में “टैंकर राज” को अनुमति न देने के उनके दृढ़ निश्चय और किस प्रकार सरदार सरोवर बांध ने गुजरात के लोगों को राहत दी है, का उल्लेख किया। उन्होंने नागरिकों से वर्तमान और भविष्य की पीढ़ी के लाभ के लिए जल के प्रत्येक बूंद के संरक्षण की अपील की।

गुजरात में स्वास्थ्य क्षेत्र में आई क्रांति का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान गुजरात में स्थापित अस्पतालों से गरीबों को काफी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा आरंभ आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए किफायती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सुनिश्चित करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि निम्न विचारित अल्पकालिक उपायों की जगह देश के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए संरचनात्मक और दीर्घकालिक उपायों की आवश्यकता है। इस संदर्भ में उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा लागू दीर्घकालिक दूरदर्शी योजनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री- किसान स्कीम किसानों के कल्याण के लिए एक दीर्घकालिक और व्यापक योजना है।

एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने में केन्द्र सरकार के प्रयासों की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऋण की सहज उपलब्धता और लोकोन्मुख जीएसटी से युवाओं को काफी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा की गई पहलों ने व्यासाय की सुगमता रैंकिंग में बेहतरी सुनिश्चित की है।

सशस्त्र बलों की कोशिशों की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा देश हमारे सैनिकों पर गर्व महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का खतरा खत्म होना ही है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लोग ऐसे बयान दे रहे है जिस पर पाकिस्तान में तालियां बज रही हैं। पर मैं रूकने वाला नहीं हूं। चुन चुन के बदला लेना मेरी फितरत है। उन्‍होने कहा कि मोदी की बातों पर विवाद करो न। पर सेना पर विवाद क्यों कर रहे हो। मोदी आतंकियों को घर में घुस के मारेगा। आप मोदी को जो बोलना है बोलो पर सेना का मनोबल मत तोड़ो।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं इंतजार अब लम्बा नहीं कर सकता। चुन-चुन के हिसाब लेना मेरी फितरत है। 40 साल से आतंकवाद हिन्दुस्तान के सीने में गोलियां दाग रहा है, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में डूबे लोग कदम उठाने से डरते थे। मुझे सत्ता की कुर्सी की परवाह नहीं है, मुझे चिंता मेरे देश की है।





Image Gallery
Budget Advertisement