एक जून से चलनेवाली ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा लेकर रेलवे तैयार



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

एक जून से चलनेवाली ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा से लेकर स्वच्छ खानपान मुहैया कराने को लेकर रेलवे ने तैयारी कर ली है। यात्रियों की सुरक्षा को लेकर नये प्रोटोकॉल के मुताबिक टीमें गठित कर प्रतिनियुक्त कर दी गयी हैं। टीटीई समेत दूसरे सभी रेल कर्मी सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए स्क्रीनिंग से लेकर अन्य सुरक्षा उपकरणों के साथ तैयार हैं। अब रेलवे ने स्वच्छ खानपान को लेकर स्टेशनों पर लगाये जानेवाले स्टॉलों के लिए भी ट्रेनिंग का प्रावधान किया है।

पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर डिवीजन ने 17 जोड़ी यात्री ट्रेनों के यात्रियों की सुरक्षा का लेकर स्टेशनों पर कैटरिंग स्टॉलों के लिए 'कोविड-19 फूड हैंडलिंग सेफ्ली' ट्रेनिंग का प्रावधान किया है।

पूर्व मध्य रेल के दानापुर डिवीजन के सीनियर डीसीएम आधार राज के मुताबिक, दानापुर डिवीजन ने कोविड-19 के मद्देनजर नये प्रोटोकॉल के तहत स्टेशनों पर हाइजेनिक खानपान के लिए 'कोविड-19 फूड हैंडलिंग सुरक्षा' की ट्रेनिंग दी है।

एक जून से दानापुर मंडल में चलनेवाली 17 जोड़ी ट्रेनों में राजधानी एक्सप्रेस, दूरंतो एक्स्प्रेस, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जन शताब्दी एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।

पूर्व मध्य रेल के दानापुर डिवीजन में सबसे अधिक ट्रेनें दानापुर रेलमंडल के स्टेशनों पर चलायी जायेंगी। मालूम हो कि दानापुर रेलमंडल के राजेंद्र नगर, पटना जंक्शन, दानापुर और पाटलिपुत्र जंक्शन से सबसे अधिक यात्रियों की आवाजाही होती है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt