सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में तब नया मोड़ आ गया जब पिता कृष्ण कुमार सिंह ने पटना के राजीवनगर के थाने ने अभिनेत्री और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी।

मुकदमा संख्या 241/20 के तहत दर्ज एफआईआर में रिया पर सुशांत को प्रेम में फंसाकर उसके पैसे निकालने और आत्महत्या के लिए उकासने का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच के लिए पटना से चार पुलिसवालों की टीम मुंबई पहुंच गई है।

आईपीसी की धारा 340, 341, 342, 380, 406, 420, 306 के तहत दर्ज प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुएल मिरंडा और श्रुति मोदी को नामजद किया गया है। इस केस का मुख्य मामला आर्थिक है। आरोप ये है कि रिया के परिजनों ने साल भर के भीतर सुशांत से साढ़े 14 करोड़ रुपये ऐंठ लिए थे। सारे पैसे ऑनलाइन खातों में ट्रांसफर हुए हैं। सारा रिकॉड पुलिस को सौंपा जा चुका है। इस मामले की जांच के लिए पटना पुलिस मुंबई पहुंच गई है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने हाल में ही रिया चक्रवर्ती से करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। वहीं कुछ ही दिनों पहले रिया चक्रवर्ती ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।

पुलिस को उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। सुशांत सिंह के अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला था कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट निशान नहीं मिले थे। इसमें बताया गया कि उनकी मौत फांसी के वजह से दम घुटने से हुई। उसके बाद उनकी प्रोविजनल विसरा रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया कि उनके शरीर में किसी भी तरह केमिकल या जहर नहीं मिला था।

अब सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल विसरा रिपोर्ट सामने आई है। फाइनल विसरा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने किसी भी तरह की गड़बड़ी का होने से इनकार किया है। विसरा रिपोर्ट के बाद पुलिस ने बताया कि सुशांत के शरीर में किसी भी तरह का जहर या रसायन पदार्थ नहीं मिला है। अब पुलिस सुशांत के पेट और नाखून की फोरेंसिक रिपोर्ट आने इंतजार कर रही है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि मुंबई पुलिस इस मामले में अभी तक रिया चक्रवर्ती, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली और महेश भट्ट समेत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई बड़े चेहरों से पूछताछ कर चुकी हैं। इसके साथ ही जल्द ही फिल्म मेकर करण जौहर से भी पूछताछ होगी।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt