बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने थामा जदयू का दामन



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

कयासों के बीच वीआरएस ले चुके बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में शामिल हो गए है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है। इस दौरान मंत्री अशोक चौधरी, सांसद ललन यादव समेत अन्य जेडीयू नेता मौके पर मौजूद रहे।

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को भी जेडीयू दफ्तर गए थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी लेकिन पार्टी में शामिल नहीं हो सके थे। श्री पांडेय ने चुनावी पारी खेलने के लिए ही पिछले दिनो डीजीपी पद से इस्तीफा देते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृति ली थी। माना जा रहा है कि गुप्तेश्वर पांडेय अपने गृह जिले बक्सर से चुनाव लड़ सकते हैं।

शनिवार को श्री पांडेय जेडीयू दफ्तर में करीब 10 मिनट तक रहे थे। इसी दौरान उन्होंने सीएम से मुलाकात की थी। बाहर जब मीडिया ने उनसे पूछा था कि कब जेडीयू में शामिल हो रहे हैं, तब उन्होंने कहा था कि वह फिलहाल किसी भी दल में शामिल होने नहीं जा रहे। वह सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात करने आए थे क्योंकि सीएम ने बतौर डीजीपी काम करने के लिए अच्छा माहौल दिया था।

हालांकि, उन्होंने इशारा किया था कि उनके समर्थक चाहते हैं कि वो चुनाव लड़ें। इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार की शराबबंदी से लेकर बिजली, सड़क और विकास के तमाम काम की खुलकर प्रशंसा की। उनके अलावा एक और पूर्व डीजी ने जेडीयू के साथ अपना सियासी सफऱ शुरू किया है। पूर्व डीजी (भवन निर्माण) सुनील कुमार ने पिछले महीने ही जेडीयू ज्वाइन किया था।

ताजा समाचार


  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt