एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के बाद बनेगी डिजास्टर्स प्राइम मिनिस्टर पर भी फिल्म - ममता



---रंजीत लुधियानवी, कोलकाता, 11 जनवरी 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में बनाई गई फिल्म के प्रदर्शन की टाइमिंग को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल उठाया है। इस बारे में उन्होंने शुक्रवार को कहा कि फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। इसमें तथ्यों को तोड़-मोड़ कर पेश किया गया है। ममता बनर्जी ने ये बयान उत्तर चौबीस परगना जिले के बारासात में आयोजित एक रैली में दिया। लोकसभा चुनाव के पहले प्रदर्शित फिल्म के नाम पर उन्होंने कहा कि सभी प्रधानमंत्री एक्सिडेंटल ही होते हैं।

ममता ने कहा कि अब 'द डिजास्टर ऑफ प्राइम मिनिस्टर' नाम से फिल्म बननी चाहिए। 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के बारे में ममता ने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक ड्रामा में शामिल हो रहे हैं। लोकसभा चुनाव के पहले फिल्म का ये टाइटल चुनावों को दिमाग में रखते हुए दिया गया है। मैं इसका मतलब नहीं समझी क्योंकि हर कोई एक एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर है। फिल्म का ये नाम देने वालों ने तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की है। ये एक अपराध है। ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले इस तरह की राजनीति में शामिल होने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि जल्द ऐसे लोग 'द डिजास्टर्स प्राइम मिनिस्टर' फिल्म भी देखेंगे। क्योंकि अगर 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' बनती है तो 'डिजास्टर्स पीएम' भी बननी चाहिए। आने वाले समय में इस बारे में फिल्म जरूर बनेगी।

उन्होंने कहा कि भले ही कांग्रेस के साथ मेरे सैद्धांतिक मतभेद हैं, लेकिन इसके बाद भी मेरा मानना है कि ऐसी फिल्मों का बनना ठीक नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनका नाम लिए बगैर ममता ने उन्हें शोले फिल्म के 'गब्बर सिंह' बताया। ममता ने कहा कि जल्द ही लोग उन्हें सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें अपना चेहरा शीशे पर देखना चाहिए। आम लोग आपको माफ नहीं करेंगे, आज जो आप लोगों को दिखा रहे हैं, कल वे आपको दिखाएंगे। वे मुस्कुरा नहीं पाते यहां तक कि ढंग से बोल भी नहीं सकते हैं। उन्हें देखकर लोग डर जाते हैं और उन्हें लगता है कि गब्बर सिंह आ गया है।

मालूम हो कि ममता बनर्जी की टिप्पणी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' दिखाने के विरोध प्रदर्शनों के बाद आई है। कांग्रेस पार्टी के समर्थकों ने स्क्रीनिंग को रोकने की मांग करते हुए हिंद और इंदिरा सिनेमा हॉल के बाहर प्रदर्शन कर फिल्म का प्रदर्शन रोकने की मांग की।

Big on Hosting. Unlimited Space & Unlimited Bandwidth

कार्टून
इ-पत्रिका इंडिया इनसाइड
इ-पत्रिका फैशन वर्ल्ड
Newsletter
राष्ट्रीय विशेष