आपका वोट ही आपकी ताकत बनेगी, खुद वोट करें और दूसरों को भी वोट देने के लिए प्रेरित करें : एसडीओ दानापुर



खगौल-दानापुर, 15 मई 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

● दानापुर अनुमंडल में ‘मतदाता जागरूकता उत्सव’ का आयोजन

यूथ होस्टल्स एशोसियेशन ऑफ इण्डिया, पटना, बिहार स्टेट ब्रांच द्वारा एवं ट्रैक कल्ब के सहयोग से दानापुर अनुमंडल अंतर्गत खगौल रेलवे उच्च विद्यालय प्रांगण में मंगलवार 14 मई को 'मतदाता जागरूकता उत्सव' का आयोजन किया गया।

उद्घाटन संबोधन में दानापुर अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी अंशुल कुमार ने कहा है कि आप का वोट ही आप की ताकत बनेगी। इस अनुमंडल में पाटलिपुत्र लोकसभा का चुनाव आगामी 19 मई 2019 को होना है। इस में शतप्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ही यह आयोजन किया गया है। इस लिए इस चुनाव में आपका एक वोट, एक अच्छे उम्मीदवार को जीत दिलाएगा, वहीं ख़राब उम्मीदवार को हराने में महत्वपूर्ण सहयोग भी करेगा। उहोंने रैली में शामिल करीब 500 से अधिक सभी वर्गों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ सरकारी और गैर सरकारी अन्य संस्थाओं के साथ स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राओं से अपील किया है कि अगर आप वोटर हैं तो इस चुनाव में निष्पक्ष रूप से खुद तो वोट करें ही, खास कर अपने-अपने घर वालों को भी नास्ता से पहले वोट डालने का अनुरोध कर एक अच्छे भारत के भविष्य के निर्माण में अपना योगदान करेंगे। इस मौके पर उहोंने मतदाता जागरूकता रैली, ‘सेल्फी जोन’ और ‘हस्ताक्षर अभियान’ का शुभारम्भ करने के साथ यूथ होस्टल्स एसोशियेशन द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘बिहार एक नजर’ का विमोचन किया और इस ‘मतदाता जागरूकता उत्सव’ में बैनर, सेल्फी जोन, हस्ताक्षर अभियान, स्मृति चिन्ह आदि का डिजाईन करने वाले डीएवी, बीएसईबी के छात्र किशलय को स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर यूथ होस्टल्स एसोशियेशन, बिहार के अध्यक्ष मोहन कुमार, उपाध्यक्ष आर• के• प्रसाद, संगठन सचिव सुधीर मधुकर ने भी मतदान की उपयोगिता के साथ साथ यूथ होस्टल्स एसोशियेशन के क्रियाकलापों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षाविद व लेखक डॉ• ध्रुब कुमार ने किया। इस मौके पर रेलवे उच्चतर माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य ज्ञानेश्वर, वार्ड आयुक्त भरत पोद्दार, ट्रैक क्लब के आशुतोष श्रीवास्तव, बीरु गुप्ता, प्रकाश सिन्हा, चंद्रशेखर भगत, नवीन सैनिक, सुदीप सोनी, मुकेश कुमार, चंदू प्रिंस, नाट्य संस्था के नवाब आलम, ज्ञानी प्रसाद, उदय कुमार, प्रेम गुप्ता सहित संगीता सिन्हा, बिमलेश कुमार आदि सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद रहें।





Image Gallery
Budget Advertisement