कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब



कोलकाता, 14 जून 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के बाद डॉक्टर हड़ताल पर हैं जिससे मरीजों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसको लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से जवाब मांगा है। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल से सात दिन के भीतर इस पर जवाब देने को कहा है।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से पूछा कि उनकी ओर से मामले को हल करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। अदालत ने राज्य सरकार से कहा है कि वो डॉक्‍टरों से बात करके समस्‍या का हल निकालें और हालात को सामान्य करने के लिए कदम उठाए। हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान डॉक्‍टरों की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार की ओर से उठाए गए कदम और डॉक्‍टरों से मारपीट के मामले में कार्रवाई को लेकर भी सवाल किए।

बता दें कि कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सोमवार की रात एक मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने दो जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी। इसके खिलाफ डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर हैं। शुक्रवार को भारतीय चिकित्सा संघ ने देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल का ऐलान किया जिससे देशभर में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हैं।





Image Gallery
Budget Advertisement