एनसीएल अमलोरी प्लास्टिक मुक्ति की दिशा में कर रहा सकारात्मक कार्य



बैढ़न-मध्यप्रदेश,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

प्लास्टिक प्रदूषण हमारे पर्यावरण को काफी तेजी से नुकसान पहुंचा रहा है। प्लास्टिक पदार्थो से उत्पन्न कचरे का निस्तारण काफी कठिन होता है और पृथ्वी पर प्रदूषण में भी इसका काफी अहम योगदान है, जिससे यह एक वैश्विक चिंता का विषय बन गया है। प्लास्टिक के खिलाफ सकारात्मक ढंग से अभियान चला कर एनसीएल अमलोरी क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त करने की दिशा में कार्य कर रही है। इसके लिए एनसीएल अमलोरी क्षेत्र ने परियोजना एवं उसके आप-पास के इलाकों के साथ नवरात्रि पंडालों में कार्य कर रही है। क्षेत्रीय महाप्रबंधक जे• पी• द्विवेदी के मार्गदर्शन तथा उपमहाबन्धक (खान) डी• उमा महेश्वर एवं एसओपी राजेश चौधरी निर्देशन में परसौना, गढ़हरा, डिगी, कटौली, कचनी, तेलदह, गड़ेरिया आदि के पूजा पंडालों में लोगों को प्लास्टिक मुक्ति के लिए जागरूकता की अलख जगाने के साथ प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए प्रसाद वितरण हेतु कागज के ठोगो, पैकेट का वितरण किया जा रहा है।

अमलोरी क्षेत्र सहायक प्रबंधक (सीएसआर) अमरेंद्र कुमार ने अपने अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि यह वह समय है जब हमें एक साथ मिलकर प्लास्टिक प्रदूषण जैसे इस भयावह दानव का सामना करने की आवश्यकता है।

प्लास्टिक से उत्पन्न कचरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, क्योंकि प्लास्टिक एक नान- बायोडिग्रेडबल पदार्थ है इसलिए यह जल और भूमि में विघटित नहीं होता है। जिसको देखते हुए एनसीएल अमलोरी कार्य करते हुए प्लास्टिक मुक्त बनाने की दिशा में बढ़ रहा है। जिसके लिए सुरभि महिला समिति की अध्यक्षा आभा द्विवेदी ने सीएसआर के तहत चल रहे प्रशिक्षण केंद्र की महिला से प्लास्टिक मुक्ति की दिशा में कार्य करते हुए 400 सूती झोला का निर्माण करा वितरण भी किया।





Image Gallery
Budget Advertisementt