बिहार पुलिस सप्ताह 23 से



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

• पांच दिवसीय कार्यक्रम मे जनता- पुलिस साथ खेलेगी

बिहार में आगामी 22 फरवरी से बिहार पुलिस सप्ताह शुरु होने वाला है, जो 27 फरवरी तक चलेगा। प्रतिदिन नया-नया कार्यक्रम होगा। पुलिस सप्ताह का उद्घाटन मुख्य सचिव और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव करेंगे। 5 दिनों तक चलने वाले पुलिस सप्ताह में प्रतिदिन बिहार की पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए नई तकनीकों को पुलिस अफसरों को दिखाया जायेगा।

दूसरे राज्यों की पुलिस के काम-काज करने के तरीकों के बारे में भी बताया जायेगा। साथ ही थाना स्तर से लेकर जिला स्तर तक क्रिकेट, फुटबॉल और कबड्डी जैसे खेलों का आयोजन किया जाएगा। इसमें पुलिस के साथ खेलने वाली विपक्षी टीम पब्लिक की होगी। बुधवार को इस बारे में बिहार पुलिस के एडीजी हेडक्वार्टर जितेंद्र कुमार और सीआइडी के एडीजी विनय कुमार ने विस्तृत रूप से जानकारी दी। एडीजी के अनुसर नशा मुक्ति और शराब बंदी को लेकर समाज के हर तबके को जागरूक किया जाएगा। हर जिले के एसपी एक गांव को गोद लेंगे और जागरूकता अभियान चलाएंगे। 22 से 25 फरवरी तक हर दिन पुलिस हेडक्वार्टर के सेमिनार हॉल में साइबर सिक्योरिटी, सीसीटीएनएस, कम्यूनिटी पुलिसिंग सहित अलग-अलग विषयों पर एक्स्पर्ट की तरफ से व्याख्यान दिया जाएगा।

23 फरवरी को थाना से लेकर जिला स्तर पर अलग-अलग खेलों का आयोजन होगा। साथ ही डुमरावं स्थित बीएमपी ग्राउंड में हॉर्स शो का आयोजन किया जाएगा।

24 फरवरी को बिहार पुलिस के सभी प्रतिष्ठानों में पौधा रोपण का कार्यक्रम किया जायेगा।

27 फरवरी को लहु हमारा जनसेवा में नाम पर पूरे बिहार में कार्यक्रम होगा और पुलिस सिपाही से लेकर अफसर तक अपना ब्लड डोनेेट करेंगे। एक शाम शहीदों के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा। इसमें पुलिस के ही अफसर, पदाधिकारी व सिपाही भाग लेंगे।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt