आने वाला समय रोबोट का होगा



कोलकाता-पश्चिम बंगाल,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

टेक्नो विश्वविद्यालय की ओर से कोलकाता के नजरूल मंच में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में दुनिया की पहली ह्यूमनॉयड रोबोट सोफिया वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के साथ मेडिकल व इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों से रूबरू हुईं। उस दौरान उन्होंने बताया कि आने वाला समय रोबोट का होगा। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन होगा। भविष्य में रोबोट मनुष्य का विकल्प बन कर उभरेगा और मेडिकल क्षेत्र में रोबोट मनुष्य की जगह ले लेगा। मेडिकल क्षेत्र में सारा काम रोबोट ही करेगा। साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस संबंधित सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कि कोरोना वायरस से उन्हें डर नहीं लगता है, क्योंकि ये उन्हें बीमार नहीं कर सकते।

मीडिया से बातचीत के दौरान सोफिया ने बताया कि उन्हें रवीन्द्रनाथ टैगोर पसंद हैं। अध्यात्म और तकनीक के क्षेत्र में भारत के भविष्य के बारे में पूछने पर बताया कि आर्थिक विकास के साथ भारत इनोवेशन की दिशा में तेजी से आगे बढ़ेगा।

वहीं, इसके इतर जब पत्रकारों ने रोबोट सोफिया से शाहीन बाग, सीएए और एनआरसी से जुड़े सवाल किया तो रोबोट सोफिया उलझी दिखी। बता दें कि कार्यक्रम में सोफिया का बंगाली परंपरागत तरीके से ढाक बजा कर स्वागत किया गया। अपने शानदार तरीके से स्वागत किए जाने पर सोफिया ने हंस कर खुशी जाहिर की और लोगों का अभिवादन करते हुए सभी को हिंदी में नमस्कार कहा। आपको बता दें कि अक्टूबर 2017 में सऊदी अरब ने इंसानों की तरह सोफिया को देश की नागरिकता दी थी।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt