बिहार: राज्यपाल के संबोधन के साथ बजट सत्र शुरु



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

• सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल फागू चौहान के संबोधन के साथ शुरु हुई। वहीं, सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया।

आरजेडी विधायकों ने सीएए, एनआरसी और रोजगार के मुद्दे पर प्रदर्शन किया। साथ ही सभी ने लोगों के साथ धोखाधड़ी नहीं करने की भी मांग की। सीपीआई विधायकों ने भी विधानसभा पोर्टिको में प्रदर्शन किया।

सभी विधायकों ने एनपीआर, एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया है। सभी विधायक कल राजभवन में मार्च भी करेंगे। सभी ने एक सुर में नीतीश कुमार से अपनी नीति स्प्ष्ट करने की मांग की है।

साथ ही आपको बता दें कि राज्यपाल ने भी अपने संबोधन में कई बड़ी बातें की। उन्होंने अपने संबोधन में बिहार में क्राइम पर भी बात की। उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध का आंकड़ा राष्ट्रीय औसत से कम है। अपराध के मामले में बिहार देश मे 23वें स्थान पर है। बेहतर पुलिसिंग का इंतजाम किया जा रहा, 45 एसडीपीओ की नियुक्ति हो रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि 11 नए मेडिकल कॉलेज खोलने पर काम चल रहा है। औसत 84 फीसदी बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। निर्माण के साथ अब मेंटेनेंस की व्यवस्था की जा रही है। पटना को जलजमाव से मुक्ति दिलाने के लिए अल्प और दीर्घकालिक योजना पर काम हो रहा है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News