पूर्व मध्य रेलवे ने पांचों मंडलों के कुल 50 स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये किये



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार पर रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ रेलवे भी सख्त एहतियाती कदम उठा रहा है। रेलवे ने स्टेशनों पर लोगों की भीड़ कम करने के लिए नया तरीका अपनाया है।

कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने और जागरूकता के उद्देश्य से पूर्व मध्य रेलवे ने पांचों मंडलों के कुल 50 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म के टिकट मूल्य में वृद्धि करते हुए 10 रुपये से 50 रुपये कर दिया है। इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इन 50 स्टेशनों को छोड़ कर अन्य स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट पूर्व की भांति 10 रुपये में ही मिलते रहेंगे।

दानापुर मंडल के कुल 13 रेलवे स्टेशनों पटना जंक्शन, पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर, पटना साहिब, बख्तियारपुर, बाढ़, आरा, बक्सर, मोकामा, जहानाबाद और राजगीर में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं। यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से अगली सूचना तक की गयी है।

सोनपुर मंडल के कुल आठ रेलवे स्टेशनों मुजफ्फरपुर, बरौनी, हाजीपुर, खगड़िया, सोनपुर, बेगूसराय, मानसी और नवगछिया में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं। यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से 31 मार्च तक के लिए की गयी है।

समस्तीपुर मंडल के कुल 12 रेलवे स्टेशनों सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, रक्सौल, लहेरियासराय, सीतामढ़ी, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, जयनगर, नरकटियागंज, सुगौली और मधुबनी में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं। यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से 31 मार्च तक के लिए की गयी है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के कुल छह रेलवे स्टेशनों गया, सासाराम, डेहरी ऑन सोन, अनुग्रह नारायण रोड और भभुआ रोड में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं। यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए की गयी है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt