एईएस से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार रहें चिकित्सक : नीतीश



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी से एईएस से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखें। अभियान चलाकर लोगों को एएईएस के बारे में जागरूक किया जाए।

बिहार में कोरोना, बर्ड फ्लू व स्‍वाइन फ्लू के मामले भी लगातार मिल रहे हैं। अब हर साल की तरह इस साल भी गर्मी की शुरुआत मे ही मुजफ्फरपुर में चकमी बुखार की दस्‍तक से स्‍वास्‍थ्‍य महकमा में हड़कम्‍प है। इन्‍हें देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक समीक्षा बैठक कर पूरी अपडेट ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी से एईएस से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखें। अभियान चलाकर लोगों को एएईएस के बारे में जागरूक किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एईएस से प्रभावित होने वाले संभावित क्षेत्रों सभी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय किए जाएं। वहां संपूर्ण स्वच्छता पर ध्यान ज्यादा आवश्‍यक है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्‍ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल सौ बेड वाली शिशु गहन चिकित्सा इकाई को जल्द से जल्द तैयार कराया जाए, ताकि ससमय वहां गहन चिकित्सा उपलब्ध करायी जा सकेे।

मुख्यमंत्री ने कोरोना की वजह से उत्पन्न स्थित के बारे में अद्यतन जानकारी ली। बर्ड फ्लू और स्वाइन फ्लू के बारे में फिर दोहराया कि पूरा ध्यान दिया जाए कि जहां भी पक्षियों की अप्राकृतिक मौत हो रही है, वहां डॉक्टर उपलब्ध रहें। इसके प्रभाव को रोकने के लिए कदम उठाए जाएं। लोगों को यह बताना जरूरी है कि ऐसी स्थिति में क्या करना है। स्वास्थ्य विभाग भी इस पर नजर रखे।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report




Image Gallery
Budget Advertisementt