मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन का वेतन देंगे बिहार के शिक्षक



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

● तीन करोड़ की मिलेगी मदद

कोरोना से जंग लड़ रहे बिहार की मदद के लिए अब सरकारी शिक्षक भी सामने आए हैं। बिहार के माध्यमिक और प्लस-2 विद्यालयों के शिक्षक अपने 1 दिन का वेतन देंगे। इस बात की जानकारी बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय ने दी।

श्री पांडेय ने बताया कि बिहार के माध्यमिक और प्लस-2 विद्यालयों के शिक्षक लगभग तीन करोड़ रुपए की राशि देंगे। यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई जाएगी जो कि सभी शिक्षकों के 1 दिन का वेतन होगा।

उन्होंने बताया कि हम अतीत में भी देश में आए किसी भी संकट के लिए अपनी तरफ से मदद करते हैं ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम कोरोना पीड़ितों की मदद करें। श्री पांडेय ने बताया कि सभी शिक्षकों के एक दिन का वेतन चेक के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाएगा।

मालूम हो कि इससे पहले भी बिहार के कई विभागों द्वारा कोरोना संकट से लड़ने के लिए आर्थिक मदद की पहल की गई है जिसमें सरकारी, निजी और गैर संस्कारी संस्थान भी शामिल हैं। बिहार में राजनीतिक दलों के सांसद, विधायक और विधान पार्षद भी अपनी निधि के अलावा वेतन और पेंशन के जरिये कोरोनो संकट में अपनी मदद दे रहे हैं।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report




Image Gallery
Budget Advertisementt