बिहार : लाॅकडाउन कला सृजन प्रतियोगिता



--शैलेश तिवारी,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

आज कला संस्कृति प्रकोष्ठ जदयू बिहार प्रदेश के अध्यक्ष सतेन्द्र कुमार संगीत के दिशानिर्देश मे नि:शुल्क ऑनलाइन "लाॅकडाउन कला सृजन प्रतियोगिता" आयोजित किया जा रहा है। श्री संगीत ने बताया की आज पूरा विश्व कोरोना से जंग लड़ रहा है जिसमें हमारा देश भी शामिल है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को इस परिस्थिति से उबारने के लिए 21 दिनों का लाॅकडाउन घोषित कर दिया है। यह लाॅकडाउन निश्चित रूप से बच्चों और हम सभी के लिए बहुत ही मुश्किल खड़ा कर दिया है लेकिन यह हम सभी के लिए और देश के लिए अतिआवश्यक कदम है। हम इस लॉक डाउन को एक उत्सव की तरह मनाऐ। इसलिए कला संस्कृति प्रकोष्ठ जदयू बिहार प्रदेश के संयोजन मे यह प्रतियोगिता आयोजित करने जा रही है।

प्रतियोगिता के संयोजक बिरेन्द्र कुमार सिंह व अमर कुमार सिन्हा ने अपने संयुक्त वक्तव्य में कहा कि यह प्रतियोगिता बिहार के सृजनशील बच्चों और युवा वर्ग के लिए होगी। जिसमे 08 वर्ष के बच्चों से लेकर 40 वर्ष के युवा भाग ले सकते है।

चित्रकला, मूर्तिकला, फोटोग्राफी, कविता (30 लाइन से ज्यादा नहीं) गायन, नृत्य, एकल अभिनय (03 मिनट से ज्यादा नहीं) का विडियो क्लिप तथा स्लोगन विधा मे आप अपना सृजन "कोरोना से जंग - परिवार के संग" विषय पर हमारे ईमेल coronasrijan@gmail.com पर 13 अप्रैल तक भेज सकते हैं।

इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए मनोज कुमार बच्चन, विनोद कुमार गुप्ता, कमलेश कुमार सिंह, उदय कुमार, पुष्पा सिंह, अभिषेक तुषार, निभाष मोदी, विजय स्नेही और तौफिद आलम को आयोजन समिति का सदस्य बनाया गया है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News