सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में योगदान के लिए आम जनता से अपील



नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

रक्षा मंत्रालय का भूतपूर्व - सैनिक कल्याण विभागयुद्ध-विधवाओं, शहीद और पूर्व सैनिकों ईएसएम) के परिजनों, दिव्यांग समेत, के कल्याण और पुनर्वास के लिए काम कर रहा है। विभाग उन लोगों की चिन्हित की गयी व्यक्तिगत जरूरतों, जैसे कि गरीबी अनुदान, बच्चों की शिक्षा के लिए अनुदान, अंतिम संस्कार अनुदान, चिकित्सा अनुदान और अनाथ/दिव्यांग बच्चों के लिए अनुदान, के लिए वित्तीय सहयता प्रदान कर रहा है। यह वित्तीय सहायता सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष (एएफएफडीएफ) से प्रदान की जाती है। इसके लिए सशस्त्र सेना झंडा दिवस एएफएफडी), जो हर साल 7 दिसंबर को मनाया जाता है, के अवसर पर आम जनता से योगदान प्राप्त होता है।

भारत के सभी नागरिकों से यह अनुरोध किया जाता है कि वे युद्ध-विधवाओं, ईएसएम, शहीद सैनिकों के परिजनों के हितों से जुड़ें और हमारे सैनिकों और उनके परिजनों या आश्रितों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए एएफएफडीएफ में उदारतापूर्वक योगदान दें। एएफएफडीएफ में दिया गया योगदान आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80 जी (5)(vi) के तहत आयकर से मुक्त है।

इसके लिए केन्द्रीय सैनिक बोर्ड सचिवालय, नई दिल्ली को अकाउंट पेयी चेक/डिमांड ड्राफ्ट, जोकि ‘आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फण्ड अकाउंट’ के पक्ष में जारी और नई दिल्ली में देय हो, के जरिए भुगतान किया जा सकता है या सीधे पंजाब नेशनल बैंक की आर. के. पुरम, नई दिल्ली स्थित शाखा (आईएफएससीकोड-PUNB0308300) की बचत खाता संख्या 3083000100179875 में या फिर www.ksb.gov.in के जरिए ऑनलाइनजमा कराया जा सकता है।

ताजा समाचार


  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt