'मदर ऑफ बंगाल' तीसरी बार लगातार बनीं पश्चिम बंगाल राज्य की मुख्यमंत्री



कोलकाता,
पश्चिम बंगाल,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

■ मैं शांति के पक्ष में हूँ और रहूँगी : ममता

■ राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पद व गोपनीयता की दिलाई शपथ

■ बधाई देते हुए राज्यपाल ने कहा "आशा है शासन संविधान व क़ानून के नियम के अनुसार चलेगा"

■ शपथ ग्रहण समारोह में राजनीतिक गुरु प्रशांत किशोर सहित अभिषेक बनर्जी, फिरहाद हाक़िम रहे मौजूद

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, दर्जनों केन्द्रीय मंत्री, कई मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल भाजपा के पदाधिकारीगण सहित राष्ट्र भर के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की मंशा पर पानी फेरते व धूल चटाते हुए अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस नेत्री "मदर ऑफ बंगाल" ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल राज्य की मुख्यमंत्री बन गयी हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ की मौजूदगी में राजभवन में ली। इस विशेष अवसर पर "एक बिहारी सौ पर भारी" चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर सहित मुख्यमंत्री के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी और पार्टी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हाकिम मौजूद रहे। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनको 10:45 पूर्वाह्न पर मुख्यमंत्री पद की गरिमा व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हैट्रिक जीत दर्ज करने वालीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी एक बार फिर से राज्य की मुख्यमंत्री बन गई हैं। ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर आज यानी बुधवार को लगातार तीसरी बार राजभवन में शपथ ग्रहण किया। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को राज्यभवन में मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। ज्ञात हो कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, निवर्तमान सदन के नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस सहित अन्य को कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा गया था।

सफेद रंग की साड़ी पनहकर बांग्ला भाषा में शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने सबका अभिवादन किया और कहा कि सर्वप्रथम महामारी कोरोना पर एक मीटिंग करेंगी तत्पश्चात तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी साझा करेंगी।

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा की खबरों पर ममता बनर्जी ने कहा कि "मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी।"

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं। आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा। हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है, जिसने समाज को बड़े स्तर पर प्रभावित किया है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News