किसानों ने दी महापड़ाव की चेतावनी



---एकलव्य कुमार,
भरतपुर-राजस्थान, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

जिले में दिन रोज बढ़ती चोरी व आपराधिक वारदातों से नाराज किसानों ने बुधवार को डीग उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर किसान नेता नेम सिंह फौजदार के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया। किसानों की नाराजगी देख उप पुलिस अधीक्षक अपने कार्यालय से गाड़ी लेकर तुरंत नौ दो ग्यारह हो गए। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गयी तो हजारों किसान पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय पर स्थानी रूप से महापड़ाव शुरू करेंगे।

मामला डीग उपखण्ड का है जहाँ आये दिन हो रही लूट, चोरी की वारदातों से आमजन काफी आहत हैं। उनका कहना है कि बदमाश आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे है व चोर गरीब किसानों के पशुओं को चोरी कर ले जा रहे हैं। मामला दर्ज कराए जाने के बावजूद पुलिस बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल साबित हो रही है।

किसानों ने उप जिला पुलिस अधीक्षक डीग के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। साथ ही आरोप लगाया कि वारदात की रिपोर्ट पर पुलिस सिर्फ तफ्तीश करती रहती है। उनका यह भी आरोप है कि पुलिस बदमाशों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है। किसानों का कहना है कि आये दिन गरीब किसानों के पशु व ट्रैक्टर चोरी हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में कानून नाम की चीज नहीं रह गयी है।

दरअसल डबारा गाँव में एक गरीब विधवा महिला की भैंस चोरी हो गयी जिनसे वह अपने परिवार का पालन पोषण करती थी। इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के 8 दिन बाद भी चोरी गयी भैंसों का पुलिस सुराग तक नहीं लगा सकी है। इसलिए नाराज किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि तीन दिन के अंदर बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो वे हजारों की संख्या में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय पर महापड़ाव करेंगे।

Image Gallery
Budget Advertisementt