नीतीश ने सातवीं बार ली मुख्यमंत्री की शपथ



--अभिजीत पाण्डेय (ब्यूरो),
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

एनडीए के 14 मंत्रियों के साथ नीतीश कुमार ने 7वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राजभवन में इस अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेन्द्र यादव उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व नए मंत्रियों को बधाई दी। भाजपा कोटे से मंत्री पद का शपथ लेने वाले तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के मंच पर नीतीश कुमार के साथ बैठने से ये साफ हो गया कि तमाम विरोधों के बावजूद ये दोनों ही उप-मुख्यमंत्री बनेंगें। यूपी पैटर्न पर बिहार में भी दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाऐंगे।

नीतीश की कैबिनेट में जदयू के पांच - विजय चौधरी, अशोक चौधरी, विजेन्द्र यादव, शीला कुमारी और मेवालाल चौधरी, भाजपा के सात - तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंगल पाण्डेय, अमरेन्द्र प्रताप सिंह, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान और रामसूरत राय, हम के संतोष कुमार सुमन और वीआईपी के मुकेश सहनी को मंत्री के तौर पर शामिल किया गया है। शपथ लेने वालों में मुकेश सहनी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। सिमरी बख्तियारपुर से वे चुनाव हार गए हैं। नीतीश के नए मंत्रिमंडल में एक भी अल्पसंख्यक चेहरा शामिल नहीं किया गया है। नीतीश मंत्रिमंडल में लगातार रहने वालों में सुशील मोदी, प्रेम कुमार, नंद किशोर यादव, श्रवण कुमार जैसे चेहरे शामिल नहीं किए गए हैं।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt