देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई



नई दिल्ली, 05 जून 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

● प्रधानमंत्री ने ईद पर देशवासियों को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद के त्योहार पर देशवासियों को बधाई दी है।

अपने बधाई संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, “ईश्वर से यही प्रार्थना है कि यह विशेष दिन हमारे समाज में सौहार्द, करूणा और शांति की भावना जगाए।”

● उपराष्‍ट्रपति ने देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी

उपराष्‍ट्रपति एम• वेंकैया नायडू ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्‍या पर लोगों को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में उन्‍होंने कहा कि रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति पर ईद-उल फितर का त्‍योहार मनाया जाता है और यह ईश्‍वर के प्रति अनुराग, प्रेम, भाईचारे और कृतज्ञता प्रकट करने का पर्व है। इस त्‍योहार का सार एक-दूसरे को प्रेम और खुशियां बांटना है।

उपराष्‍ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि -

मैं ईद-उल-फितर के आनंदपूर्ण अवसर पर देश की जनता को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। ईद-उल-फितर रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति पर मनाया जाता है। यह त्‍योहार ईश्‍वर के प्रति अनुराग, प्रेम, भाईचारे और कृतज्ञता प्रकट करने का पर्व है। इस त्‍योहार का सार एक-दूसरे को प्रेम और खुशियां बांटना है।

मुझे उम्‍मीद है कि यह त्‍योहार उदारता की भावना को मजबूत करेगा और लोगों को एक-दूसरे के करीब लाकर मैत्री, भाईचारे, आपसी सम्‍मान, सहानुभूति और प्रेम के बंधन में बांधेगा।

मैं कामना करता हूं कि ईद-उल-फितर से जुड़ी धर्मनिष्‍ठा और उच्‍च आदर्श शांति और सौहार्द के साथ हमारे जीवन को समृद्ध करें।

● राष्ट्रपति ने ईद-उल-फितर के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दीं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई दी है।

अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि ईद-उल-फितर के मुबारक अवसर पर मैं सभी देशवासियों और भारत तथा विदेशों में रहने वाले मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

रमजान के पवित्र महीने के समापन पर आयोजित होने वाला यह त्यौहार परोपकार, भाईचारे और करुणा की भावना में हमारे विश्वास को मजबूत बनाता है। आइये इस दिन हम सब अपनी सभ्यता के अनुरूप इन शाश्वत मूल्यों के प्रति अपने आप को फिर समर्पित करें।





Image Gallery
Budget Advertisement