सरकार डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी : डॉ• हर्षवर्धन



नई दिल्ली, 14 जून 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हमले के विरोध में आज देशव्यापी हड़ताल पर गए डॉक्टरों से काम ना रोकने की अपील केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ• हर्षवर्धन ने की है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि सरकार डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी। ऐसे में डॉक्टर सिर्फ सांकेतिक प्रदर्शन करें लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं को ठप ना करें।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से मेरी अपील है कि वो मामले को अपने अहम से ना जोड़ें। उन्होंने डॉक्टरों को अल्टीमेटम दिया जिसका नतीजा ये हुआ कि देशभर के डॉक्टरों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। मैंने ममता बनर्जी को लिखा है और उनसे बात भी करने की कोशिश कर रहा हूं ताकि मामले का हल निकाला जा सके।

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना के बाद जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को अब देशभर के डॉक्टरों का समर्थन मिल रहा है। पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों का समर्थन करते हुए राजधानी में दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने आज हड़ताल बुलाई है। डॉक्टरों ने आज काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है, जिससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, राजस्थान, बिहार और मध्य प्रदेश में भी डॉक्टर हड़ताल पर हैं।





Image Gallery
Budget Advertisement