पूर्व विदेश मंत्री व भारतीय जनता पार्टी नेता सुषमा स्वराज का दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार



नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

पूर्व विदेश मंत्री व भारतीय जनता पार्टी नेता सुषमा स्वराज नहीं रहीं। उनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उन्हें मंगलवार रात्रि 10 बजकर 20 मिनट पर अस्पताल लाया गया और सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया था।

पिछले कुछ सालों से उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही थी, इसी वजह से उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। 2016 में एम्स में ही उनका किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने पर मंगलवार शाम को उन्होंने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि प्रधानमंत्री जी आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।

सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय पर दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रखा जाएगा जहां लोग अपनी प्रिय नेता के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले सुषमा स्वराज के घर धवलदीप पर बुधवार सुबह 11 बजे तक लोग अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार बुधवार दोपहर 3 बजे लोधी रोड श्मशान घाट पर किया जाएगा।

तमाम विदेशी गणमान्य नेताओं ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। कांग्रेस ने दुख प्रकट करते हुए उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Image Gallery
Budget Advertisementt