एलओसी पर कोई हरकत की तो सिखाएंगे सबक : भारतीय सेना प्रमुख



नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और बौखलाहट नियंत्रण रेखा पर देखी जा रही है। पाकिस्तान लद्दाख के नजदीक स्कर्दू एयबेस पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेताया है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना अलर्ट पर है। अगर पाकिस्तानी सेना एलओसी पर आना चाहती है, तो यह उन पर निर्भर करता है। उनको वाजिब जवाब मिलेगा।

जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि लोगों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है। हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे और उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पाकिस्तान ने यहां शनिवार को तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे। इसके जरिए फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान जेएफ-17 फाइटर प्लेन यहां भेज सकता है। स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है। वो इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को मदद करने के लिए करता है। सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान की वायुसेना यहां अभ्यास करने की प्लानिंग भी कर सकती है।





Image Gallery
Budget Advertisementt