डांस कानपुर डांस



कानपुर,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

रजत श्री फाउण्डेशन के तत्वाधान में पत्रकार वार्ता का आयोजन द लेजर हॉउस स्वरूप नगर में किया गया। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष ने बताया कि रजत श्री फाउण्डेशन का डांस कानपुर डांस - हुनर ही विनर सीजन 3 गुजर, जिसका रजिस्ट्रेशन फॉर्म 28 अगस्त से प्रारंभ होकर यह फार्म 2 अक्टूबर तक के लिए ही मान्य होगा। सोलो डांस प्रतिभागियों को दो ग्रुप में बाटा गया है। जूनियर ग्रुप 5 से 15 वर्ष व सीनियर ग्रुप 15 से 30 वर्ष की आयु होनी चाहिए। लेकिन ड्यूट डांस व ग्रुप डांस के लिए उम्र की क्षमता बाध्यता नहीं होगी।

समिति द्वारा डांस कानपुर डांस ऑडिशन का कुल 5 दिनों में क्रमशः 1, 8, 15 व 22 सितंबर एवं 2 अक्टूबर को होंगे। प्री फिनाले 13 अक्टूबर व सेमी फिनाले 20 अक्टूबर एवं ग्रांड फिनाले 2 नवंबर को होगा।

कार्यक्रम संयोजक ने बताया कि सेमी फिनाले से आए हुए 40 प्रतिभावान विजेताओं को फाइनल में अवसर मिलेगा। जिसमें 10 सोलो जूनियर,10 सोलो सीनियर,10 ड्यूट एवं 10 ग्रुप डांस होंगे।

समिति के अध्यक्ष ने बताया कि इस बार ग्रांड फिनाले के निर्णायक मंडल में मुंबई से सुप्रसिद्ध कोरियोग्राफर डांस कानपुर डांस की ब्रांड एंबेसडर सरोज खान, सुप्रसिद्ध अभिनेत्री शमिता शेट्टी, सुप्रसिद्ध अभिनेता आफताब शिव देसानी तथा सुप्रसिद्ध टीवी एक्टर व डांस कोरियोग्राफर श्वेता सिंह राजपूत उपस्थित रहकर मंच की शोभा बढ़ाएगी।

सेमीफाइनल में जजमेंट के लिए सुप्रसिद्ध अभिनेत्री प्रीति झंगियानी निर्णायक की भूमिका में होंगी तथा उनके साथ सुप्रसिद्ध डांस कोरियोग्राफर अशोक डी स्टार भी मौजूद रहेंगे। जज पैनल का निर्णय ही सर्वमान्य होगा। उनके द्वारा चयनित किए गए विजेताओं को सोलो डांस जूनियर व सीनियर प्रथम, द्वितीय व तृतीय क्रमशः ₹25000, ₹15000 एवं ₹10000 प्रदान किया जाएगा।

समिति के महामंत्री ने बताया कि डांस कानपुर डांस के कई प्रतिभावान बच्चे अपने हुनर को मुंबई तक रियलिटी शो में आकर देख रहे हैं। हमारी समिति का उद्देश्य प्रमुख रुप से पूरे उत्तर प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान घर घर चलाना, देश हित में महिलाओं की भागीदारी बनाने और समाज में उनका अधिकार दिलाने के लिए सदैव न्याय के लिए लड़ती रहेगी।





Image Gallery
Budget Advertisementt