श्रद्धांजलि : महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जयंती



नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

आज देशभर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी 116वीं जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविनद, उपराष्ट्रपति एम• वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधी जी की समाधि स्थल राजघाट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एवं हरदीप सिंह पुरी तथा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे• पी• नड्डा ने भी राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि अर्पित की।

उपराष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि ‘हम महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हैं। आइए, हम दैनिक जीवन में गांधीवादी सिद्धांतों को लागू कर और अपनाकर हमारे जीवन में बदलाव लाने का प्रयास करें।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश मानवता के प्रति गांधी के चिरस्थायी योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करता है। उन्होंने ट्वीट किया कि हम उनके सपनों को साकार करने और एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए लगातार कड़ा परिश्रम करने का संकल्प लेते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधी जी पर एक छोटा वीडियो भी ट्वीट किया जिसके जरिए बताया कि बापू का शांति का संदेश वैश्विक समुदाय के लिए अब भी प्रासंगिक है।

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक और वीडियो ट्विट किया जिसमें लिखा है कि ‘जय जवान जय किसान’ के उद्घोष से देश में नव-ऊर्जा का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।





Image Gallery
Budget Advertisementt