राम मन्दिर ट्रस्ट का गठन सोमनाथ मन्दिर ट्रस्ट की तर्ज पर होना चाहिए



अयोध्या,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

• अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण के ट्रस्ट में गृहमंत्री अमित शाह और उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी शामिल किया जाए : विश्व हिन्दू परिषद

अयोध्या में रामजन्मभूमि स्थल पर मन्दिर निर्माण के लिए ट्रस्ट गठन का आदेश सर्वोच्च न्यायालय ने दिया था। विश्व हिन्दू परिषद ने कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस ट्रस्ट में शामिल किया जाना चाहिए।

बुधवार को विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने आशा जाहिर कि ट्रस्ट राम मन्दिर का निर्माण रामजन्मभूमि न्यास द्वारा तैयार डिजाइन के अनुरूप ही करेगा। न्यास अयोध्या के कारसेवकपुरम में वर्ष 1990 से कलाकारों और शिल्पकारों के लिए कार्यशाला चला रहा है। इसमें कलाकारों ने पत्थरों और खंभों पर कलाकृतियां उकेरी हैं। जब भी राम लला का मन्दिर बनेगा तो इन्हें उसमें लगाया जाएगा।

वहीं कार्यशाला के प्रभारी 79 वर्षीय अन्नू भाई सोमपुरा ने बताया कि रामजन्मभूमि न्यास की योजना के मुताबिक मन्दिर 268 फुट लंबा, 140 फुट चौड़ा और शिखर 128 फुट तक ऊंचा होगा। इसमें कुल 212 खंभे होंगे। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि नए ट्रस्ट में न्यास का भी कोई प्रतिनिधि होगा। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी इस ट्रस्ट में शामिल करना चाहिए। राम मन्दिर ट्रस्ट का गठन सोमनाथ मन्दिर ट्रस्ट की तर्ज पर होना चाहिए।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News