हमारी सरकार बनी तो 85 फीसदी बिहारियों को मिलेगी नौकरी



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो बिहार में डोमिसाइल कानून लाएंगे जिसमें 85 फ़ीसदी बिहारियों को रोजगार मिलेगा।

चुनावी साल में प्रवेश कर चुके बिहार में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजस्वी यादव ने डोमिसाइल कार्ड खेला है। उन्होंने बिहार के लोगों को डोमिसाइल कानून बनाने और उसके जरिए रिझाने की कोशिश की। रविवार को पटना में आयोजित रैली में तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो बिहार में डोमिसाइल कानून लाएंगे जिसमें 85 फ़ीसदी बिहारियों को रोजगार मिलेगा।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अभी लाखों पद खाली हैं लेकिन युवा बेरोजगार हैं। नीतीश सरकार ने जो नहीं किया है वह काम आप अपनी सरकार में हम करके दिखाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो आईटी सेक्टर को मजबूत करेंगे और बिहार में आईटी पार्क बनाएंगे। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि नीतीश जी ने क्यों नहीं ऐसा किया अगर आ जाए तो बिहार में अस्पताल कोचिंग और कॉलेज बन सकते हैं जो काम नीतीश कुमार ने नहीं किया वह हम करके दिखाएंगे।

सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार में अब राजनीतिक इच्छाशक्ति खत्म हो गई है लेकिन हम पर यकीन कीजिए हम युवाओं की बेरोजगारी की समस्या को दूर करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर पहले हम लोगों से कोई चूक हुई है तो हम उसे सुधार आएंगे क्योंकि बदलते बिहार में यह बिहार युवाओं का है।

तेजस्वी ने इशारों इशारों में कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि लालू जी की सरकार में आने से पहले पटना का गांधी मैदान और रेलवे स्टेशन तक गिरवी था लेकिन लालू जी जब सरकार में आए तो बिहार में काफी बदलाव हुआ। बिहार में हम युवाओं को रोजगार देने की बात कह रहे हैं और नीतीश जी अपनी नौकरी बचाने में लगे हुए हैं। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बेच दिया है।

एनआरसी का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि एनआरसी हो या फिर सीएए और एनपीआर इसको लेकर बिहार में सबसे पहले हमने ही विरोध किया था। हमने इसको लेकर बिहार बंद करवाया था। बिहार में काला कानून कभी लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमारे पिता लालू प्रसाद बीमार जरूर हैं लेकिन जिंदा हैं इसलिए कोई घबराए मत।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt