किसानों को राहत उपलब्ध कराये सरकार : डॉ• शैलेश सिंह



--एकलव्य कुमार,
भरतपुर-राजस्थान, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

गत दिनों जिले में हुई ओलावृष्टि से किसानों की रबी की फसल तबाह हो गई जिसको लेकर बुधवार को भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ• शैलेश सिंह के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों की एक कमिटी ने कई गाँव का दौरा किया। कमिटी पदाधिकारियों ने किसानों से मुलाकत की और राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार समय पर पीड़ित किसानों को राहत उपलब्ध कराये ताकि वे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सके।

उन्होंने जिरौली गाँव पहुंचकर मृतक किसान के परिजनों से मिले और उनको ढांढस बंधाया। गौरतलब है कि ओलावृष्टि से फसल तबाह होने के बाद गाँव के किसान मुकेश ने आत्महत्या कर कर ली थी। उन्होंने कहा कि हम सभी का फर्ज बनता है की पीड़ित किसान के परिवार की मदद के लिए आगे आये। इसके अलावा कमिटी पदाधिकारियों ने तुहिया, बोरई, भुतौली गाँव जाकर भी किसानों से मुलाकात की और उनको आश्वासन दिया कि भारतीय जनता पार्टी किसानों के साथ हर समय खड़ी है।

इस अवसर पर डॉ• सिंह ने कहा की ओलावृष्टि से किसानों की फसल पूर्ण रूप से तबाह हो चुकी है और यहाँ के किसानों के पास रोजगार का कोई अन्य स्रोत्र नहीं है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से किसान बर्बाद हो चुके हैं और अब राज्य सरकार को किसानों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से पीड़ित किसानों को सही समय पर क्षतिपूर्ति उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने सभी किसानों से भी आत्महत्या जैसे कदम नहीं उठाने की अपील की। मालूम हो कि जिले में फुलवारा, नगला उपटेला, जिरौली में किसानों ने फसल तबाह हो जाने के कारण आत्महत्या कर ली।

● कांग्रेस सरकार ने किसानों को छला

शैलेश सिंह ने मांग की है कि राज्य सरकार को मृतक किसानों के बच्चों को सभी प्रकार की मुफ्त सुविधायें उपलब्ध कराए व उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराए। वहीं किसान नेता नेम सिंह फौजदार ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने हमेशा किसानों के साथ छलावा किया है क्योंकि कांग्रेस ने किसानों से वायदा किया था की सत्ता में आने के दस दिन के अंदर सभी किसानों का पूर्ण कर्जा माफ़ कर दिया जायेगा मगर डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाबजूद सरकार अपने वायदे को पूरा नहीं कर सकी है जो शर्मनाक है।

इस अवसर पर जिला महामंत्री गिरधारी गुप्ता, भगवानदास शर्मा, ब्रजेश अगरवाल, हम्मीर तुहिया, जगदीश अजान, प्रह्लाद उवार, सुरेन्द्र सान्तरूक उपस्थित रहे।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt