कोरोना वायरस : चीन के अधिकारियों ने पुष्टि की, पेशेंट-ज़ीरो ने चमगादड़ के साथ यौन-सम्बन्ध बनाये



नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने ऐसे पहले रोगी की पहचान की पुष्टि की है जिससे कोरोनोवायरस का पहला मामला सामने आया। इसे पेशेंट-ज़ीरो नाम दिया गया है।

वर्ल्ड न्यूज़ डेली रिपोर्ट के हवाले से आई ख़बर के अनुसार, चीनी सरकार के आंकड़ों के अनुसार, हुबेई प्रांत के यिन दाओ तांग, 24 वर्षीय पहला पेशेंट है, जिसे नावेल-कोरोनवायरस का संक्रमण हुआ जो 17 नवंबर को सामने आया था।

माना जाता है कि चमगादड़ सहित कई जानवरों के साथ यौन क्रिया में लिप्त होने के बाद उसे यह बीमारी हुई।

"हम मानते हैं कि तांग ने विभिन्न जानवरों, विशेष रूप से चमगादड़ के साथ मौखिक, जननांग या गुदा यौन के माध्यम से सीओवीआईडी ​​-19 पाया है," चीनी अधिकारियों ने कल कहा।

पेशेंट-ज़ीरो के पिता, यिन जिंग ज़िंग तांग ने वर्ल्ड न्यूज़ डेली रिपोर्ट के संवाददाताओं से कहा है कि वह अपने बेटे के यौन अवगुणों से बहुत शर्मिंदा हैं। उसने कहा कि उसके बेटे को जानवरों की ओर मुड़ने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि उसे पत्नी नहीं मिली, जिससे वह समलैंगिक बनने की दिशा में मुड़ गया। इसी तरह वह पशुओं से भी यौन सम्बंध बनाने लगा।

"मैं अपने बेटे के यौन आचरण के लिए माफी माँगता हूँ, लेकिन उसने हमेशा शिकायत की है कि चीन में यौन सम्बन्धों के लिए उसे केवल पुरुषों मिल रहे हैं, कोई महिला नहीं है," रोगी के पिता ने संवाददाताओं से कहा।

चीनी अधिकारियों ने किसी भी जानवर के साथ यौन संपर्क रखने से परहेज करने की चेतावनी दी है, खासकर चमगादड़ों के साथ।

चीनी अधिकारियों ने कल नागरिकों को चेतावनी दी, "हम लोगों को जानवरों, विशेष रूप से चमगादड़ों के साथ मौखिक, जननांग या गुदा यौन संपर्क से अस्थायी रूप से त्यागने के लिए कहते हैं।"

चीन की सरकार ने कहा कि वह जुर्माना और जेल के समय पर विचार करेगी ताकि यह माना जा सके कि आबादी अस्थायी रूप से जानवरों के साथ यौन संपर्क से तब तक दूर रहे ; जब तक कि यह महामारी पूरी तरह से नियंत्रित न हो जाए।

चीन की सदियों पुरानी सांस्कृतिक परंपराओं ने चमगादड़ को स्वस्थ यौनेच्छा, दीर्घायु, अच्छी दृष्टि और भाग्य का पर्याय बना दिया है और यह हुबेई के क्षेत्र में एक लोकप्रिय व्यंजन भी है।

(साभार: वर्ल्ड न्यूज़ डेली रिपोर्ट)

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report




Image Gallery
Budget Advertisementt