पटना के कई क्षेत्र अति संवेदनशील घोषित, 11 कोरोना पोजेटिव केस में छह पटना के



--अभिजीत पाण्डेय,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

बिहार में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार की सुबह तक मिले आंकड़ों के मुताबिक बिहार में कोविड19 पॉजिटिव लोगों की संख्या 11 हो गई है। कोरोना का नया मरीज बिहार की राजधानी पटना में ही पाया गया है जो कि लखीसराय की रहने वाली एक 30 साल की महिला हैं।

इस महिला को टेस्ट के लिए लाया गया था, जहां वह पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हो गई है। महिला का इलाज एनएमसीएच के आइसोलेटेड वार्ड में चल रहा है।

आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ• प्रदीप दास ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आरएमआरआई में 71 सैंपल जांच के लिए आए थे, जिनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जबकि 70 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बिहार में 11 पॉजीटिव केस और एक मौत के बाद खासकर पटना जिला प्रशासन के द्वारा 2 लाख आबादी पर कड़ी नजर रखी जा रही है। क्यूंकि 11 पॉजिटिव केस में 6 पटना के हैं। इसे देखते हुए पटना के कई वार्डों सहित कई पंचायतों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है ताकि उस पर प्रशासन पैनी नजर रख सके।

11 पॉजिटिव मरीजों में छह पटना के पाए जाने के बाद प्रशासन फुलवारी और पटना सिटी इलाके को अति संवेदनशील मान रहा है। इसलिए फुलवारी व पटना सिटी की छह -छह पंचायतें और वार्ड में रहने वाले लोगों को अधिकारियों की निगरानी में रखा गया है। बता दें कि पटना सिटी में वार्ड नंबर 83, 65, 66, 67, 68 और कंकड़बाग के वार्ड नंबर 44 को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। वहीं फुलवारी शरीफ के कोरियामा, गोन पूरा, भूसौला दानापुर, सोरमपुर, ढिबरा और नोहसा पंचायत को अति संवेदनशील घोषित किया गया है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report




Image Gallery
Budget Advertisementt